Hyundai Kia Car Recall: इंजन में आग लगने के डर से 33 लाख गाड़ियों को वापस बुला रही है हुंडई और किया, कहीं आपकी गाड़ी भी तो शामिल नहीं?

Hyundai Kia Car Recall: कार निर्माता कंपनी हुंडई और किया अमेरिका में 33 लाख कारों को वापस बुला रही है। इन कारों के इंजन में आग लगने का खतरा है।

Hyundai Kia Car Recall

Hyundai Kia Car Recall: कार निर्माता कंपनी हुंडई और किया ने अमेरिका में 33 लाख कारों को वापस मंगवाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक इन कारों के इंजन में आग लगने का खतरा है जिसकी वजह से कंपनी ने 33 लाख कार रिकॉल की है। इस बीच राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन ने गाड़ी मालिकों को सलाह दी है कि वे अपनी कारों को अपने घरों से बाहर और दूर पार्क करें।

India Population Prediction: Number of elderly people in India will double in the next 25 years, report in hindi

कंपनी द्वारा इन गाड़ियों को रीकॉल किए जाने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन ने प्रेस रिलीज जारी की गई है। इसमें कहा गया है कि जब तक इन वापस बुलाए गई गाड़ियों को ठीक नहीं कर दिया जाता, तबतक इन्हें घर से बाहर किसी सुरक्षित जगह पर पार्क करें। प्रेस रिलीज में कहा गया है कि चाहे गाड़ी पार्किंग में बंद खड़ी हो या चल रही हो, उसमें आग लगने की संभावना है।

प्रेस रिलीज के मुताबिक गाड़ी का एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम मॉड्यूल आंतरिक रूप से ब्रेक लिक्विड का रिसाव कर सकता है और बिजली की कमी का कारण बन सकता है। बिजली की कमी के चलते एबीएस मॉड्यूल में करंट आ सकता है, जिससे गाड़ी चलाते या पार्क करते समय इंजन में आग लगने का खतरा बढ़ जाता है।

Infosys Appraisal Cycle: Appraisal cycle started in Infosys, employees waiting for last year's increase in hindi

जानकारी के मुताबिक किया 2010 से 2017 तक बोर्रेगो, कैडेंजा, फोर्ट, स्पोर्टेज, के 900, ऑप्टिमा, सोल रियो, सोरेंटो और रोंडो सहित 1.73 मिलियन गाड़ियों को रीकॉल कर रही है। हुंडई भी 2011 से 2015 मॉडल की 1.64 मिलियन गाड़ियों को वापस बुला रही है। इनमें एलांट्रा, जेनेसिस कूप, सोनाटा हाइब्रिड, एक्सेंट, एजेरा, वेलोस्टर, सांता फ़े, इक्वस, वेराक्रूज, टक्सन, टक्सन फ्यूल सेल और सांता फे स्पोर्ट गाड़ियां शामिल है।

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles