Threads Rate Limit: क्या ट्विटर की कॉपी कर रहा है थ्रेड्स, अब इंस्टाग्राम के इस प्लैटफॉर्म पर भी रेट लिमिट

ट्विटर की तर्ज पर अब इंस्टाग्राम के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म थ्रेड्स ने पोस्ट को सीमित करने का फैसला किया है। इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी का कहना है कि स्पैम अटैक से निपटने के लिए थ्रेड्स के लिए रेट लिमिट शुरू की गई है।

Threads Rate Limit

Threads Rate Limit: थ्रेड्स ने बेहद कम समय में ट्विटर के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है, लेकिन यह तो वाकई एलन मस्क की भाषा में कॉपी कैट साबित हो रही है। जी हां, जब ट्विटर ने रेट लिमिट शुरू करने का फैसला किया था तो काफी हंगामा हुआ था और अब इंस्टाग्राम के पॉपुलर माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म थ्रेड्स ने रेट लिमिट अपना लिया है, जिसके बाद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने थ्रेड्स पर चुटकी की है। 

 इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने पोस्ट में कहा है कि स्पैम हमलों में तेजी आई है, इसलिए हमें रेट लिमिट जैसी चीजों पर सख्त होना होगा, जिसका मतलब एक्टिव लोगों को और ज्यादा अनजाने में सीमित करना (झूठी सकारात्मक) होगा। मोसेरी का जवाब देते हुए एलन मस्क ने लिखा- Lmaooo कॉपी। आपको बता दें कि थ्रेड्स के लॉन्च से ठीक पहले ट्विटर ने रेट लिमिट पेश की थी, जिसने यूजर्स को सभी ट्वीट्स तक पहुंचने से प्रतिबंधित कर दिया था। अब ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी मार्क जुकरबर्ग के थ्रेड्स ने भी अपनी शुरुआत के कुछ ही दिनों के भीतर यूजर्स के लिए अपनी रेट लिमिट की घोषणा की है। 

ट्विटर की सख्त पोस्ट लिमिट्स के विपरीत मोसेरी का सुझाव है कि थ्रेड्स यूजर्स को थ्रेड्स पर समान समस्याओं का सामना करने पर सहायता के लिए संपर्क करना चाहिए। इससे पता चलता है कि थ्रेड्स टीम वेलिड यूजर्स के साथ काम करने को इच्छुक है और यह कदम उनके अनुभव पर बुरा प्रभाव न डाले। हाल ही में थ्रेड्स पोस्ट में मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि लाखों लोग मेटा के कन्वर्सेशन ऐप पर लौट रहे हैं। लॉन्च के केवल 5 दिनों में थ्रेड्स को 100 मिलियन साइन-अप मिले थे। हालांकि, सेंसर टॉवर की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि ऐप की ग्रोथ और एंगेजमेंट में गिरावट आई है।

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles