Tomato Price Hike: टमाटर बेच-बेचकर किसान ने खरीद ली SUV गाड़ी, अब शादी के लिए ढूढ़ रहा दुल्हनिया

Tomato Price Hike: कर्नाटक में एक किसान ने टमाटर बेच-बेचकर 40 लाख रुपये की कमाई कर ली। देशभर में टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है।

Tomato Price Hike

Tomato Price Hike: एक तरफ जहां टमाटर की कीमतों ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों की चांदी हो रही है। आज बात एक ऐसे ही किसान की जिसकी जिंदगी टमाटर की वजह से रंग बिरंगी हो गई है। कर्नाटक के इस किसान ने अपनी 12 एकड़ जमीन पर टमाटर उगाए थे और इस सीजन में वो इन टमाटरों को बेचकर 40 लाख रुपये की कमाई कर चुका है। कर्नाटक के चामाराजनगर जिले के रहने वाले राजेश के मुताबिक उन्होंने इस सीजन में टमाटर बेचकर SUV गाड़ी खरीदी है। उन्होंने बताया कि 12 एकड़ जमीन पर टमाटर उगाकर उन्होंने लगभग 40 लाख रुपये की कमाई की। उन्होंने कहा कि अगर टमाटर की कीमत यू हीं बनी रही तो अगले कुछ महीनों में उनका मुनाफा एक करोड़ के पार जा सकता है। 

Rent or Buy Home: Why do the worlds richest people recommend renting instead of buying a house in hindi

राजेश अब अपने लिए दुल्हन ढूढ़ रहे हैं। राजेश कहते हैं कि उन्हें लड़की वाले रिजेक्ट कर देते थे क्योंकि उन्हें सरकारी या कॉर्पोरेट कंपनी में काम करने वाला लड़का चाहिए होता था। वो कहते हैं कि सही समय आए तो किसान किसी कॉर्पोरेट कंपनी  के कर्मचारी से ज्यादा पैसे कमा सकता है। वो कहते हैं कि अब वो अपनी नई एसयूवी गाड़ी से अपने लिए लड़की ढूढ़ेंगे।

गौरतलब है कि कर्नाटक देश का ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा टमाटर उगाया जाता है। कर्नाटक के दो जिले कोलार और चामराजनगर में टमाटर की बंपर फसल होती है। पिछले दिनों कोलार में एक किसान परिवार ने 38 लाख रुपये में टमाटर की 2 हजार पेटियां बेची थी। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में ही टमाटर 100 रुपये के पार चल रहा है। बेंगलुरु में टमाटर की कीमत 100 से 120 रुपये किलो है। देशभर में टमाटर की किल्लत बनी हुई है। राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमत 200 रुपये किलो के पार जा चुकी है।

Investment Planning: Want to earn retirement-worthy money by the age of 55 here is the formula in hindi

&;

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles