Seekho Kamao Scheme: बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, काम सिखाने के साथ-साथ पैसे भी दे रही सरकार, तुरंत करें आवेदन

Seekho Kamao Scheme: अगर आप काम की तलाश में हैं और काम नहीं मिल रहा तो आपके लिए बेहतरीन मौका है। सरकार ने सीखो कमाओ योजना का ऐलान किया है जो 22 अगस्त से शुरू होगी।

Seekho Kamao Scheme


Seekho Kamao Scheme: बेरोजगार युवाओं को काम पर लगाने और उन्हें तरक्की पर राह पर लाने के उद्देश्य से मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार एक बेहतरीन योजना लेकर आई है। इस योजना का नाम है सीखो कमाओ योजना। जैसा कि नाम से ही जाहिर है इस योजना के तहत युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर कुछ स्किल्स सिखाए जाएंगे और उसी के अनुसार उन्हें भत्ता भी मिलेगा। जिन युवाओं के पास काम नहीं है और वो किसी जगह काम पर लगना चाहते हैं, उनके लिए ये बेहतरीन योजना है।

Innerwear Sale slowdown: People stopped wearing UnderGarments Sales fell badly since June in hindi

ये योजना 22 अगस्त से शुरू हो रही है। अबतक 8.48 लाख युवा इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदन कर चुके हैं। जो युवा अभी तक इस योजना के तहत आवेदन नहीं कर पाए हैं वो अब भी इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको सीखो कमाओ योजना की वेबसाइट  https://mmsky.mp.gov.in/Web/Candidate/Registration पर जाना होगा। यहां जाकर आप अपनी जानकारी दर्ज करें और योजना के लिए आवेदन करें।

 इस योजना के तहत युवाओं को सरकार की तरफ से एक महीने की फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके बाद आपकी योग्यता के अनुसार आपको स्टाइपन दिया जाएगा। अगर आप 12वीं पास हैं तो आपको सरकार की तरफ से 8 हजार रुपये भत्ता मिलेगा। अगर आपने आईटीआई पास की हुई है तो आपको 8500 रुपये भत्ता मिलेगा। अगर आपके पास डिप्लोमा है तो आपको 9 हजार रुपये भत्ता मिलेगा। अगर आप ग्रेजुएट हैं या उससे भी ज्यादा पढ़ाई की हुई है तो आपको 10 हजार रुपये भत्ता मिलेगा।

Credit Card Limit: Should you increase your credit card limit or not Know its advantages and disadvantages in hindi

&;

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles

Union Budget