Stock market Holiday: बीएसई-एनएसई के सेटलमेंट हॉलिडे में हुआ बदलाव, आरबीआई के आदेश के मुताबिक इस दिन बंद रहेगी मार्केट

Stock market Holiday: बीएसई और एनएसई सैटलमेंट छुट्टी को बदलकर 29 सितंबर कर दिया है। रिजर्व बैंक और महाराष्ट्र सरकार द्वारा छुट्टी की तारीख में बदलाव के बाद किया गया फैसला।

Stock market Holiday

Stock market Holiday: भारतीय रिजर्व बैंक और महाराष्ट्र राज्य सरकार द्वारा छुट्टी की तारीख में बदलाव करने के बाद बीएसई और एनएसई सैटलमेंट छुट्टी को बदलकर 29 सितंबर कर दिया है। इससे पहले बीएसई और एनएसई पर सैलटमेंट हॉलिडे 28 सितंबर था। एनएसई और बीएसई दोनों ने ईद-ए-मिलाद के लिए 28 सितंबर 2023 को सैटलमेंट हॉलिडे घोषित किया था। 

ODI World Cup Hotel Rates: Hotel and flight ticket prices are skyrocketing due to World Cup 2023 and Navratri in hindi

आरबीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स के जरिए बताया है कि निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत सार्वजनिक अवकाश में बदलाव किया गया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को ईद-ए-मिलाद के अवसर पर शुक्रवार (29 सितंबर, 2023) को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि यह फैसला अनंत चतुर्दशी और ईद-ए-मिलाद (पैगंबर मुहम्मद की जयंती) एक ही दिन यानी 28 सितंबर को पड़ने के मद्देनजर लिया गया है।

Byju Layoff: Edtech company Byjus to lay off 4000 employees in hindi

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि राज्य सरकार ने शुक्रवार 29 सितंबर को ईद-ए-मिलाद के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। महाराष्ट्र राज्य सरकार द्वारा छुट्टियों को लेकर की गई घोषणा का मतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार को लगातार दो छुट्टियां, उसके बाद वीकेंड और 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के तौर पर राष्ट्रीय छुट्टी।

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles