Subway sold to Roark Capital: इतने रुपये में बिक गई सैंडविच बनाने वाली कंपनी Subway, जानिए कितने करोड़ में हुई डील?

Subway sold to Roark Capital: सैंडविच बनाने वाली कंपनी सबवे का सौदा हो गया है। इक्विटी फर्म रोर्क कैपिटल ने सबवे को 9.55 अरब डॉलर में खरीद लिया है।

Subway sold to Roark Capital

Subway sold to Roark Capital: अपने स्वादिष्ट सैंडविच के लिए मशहूर बिजनेस चेन सबवे बिक रही है। इक्विटी फर्म रोर्क कैपिटल इसे 9.55 अरब डॉलर में खरीदने की तैयारी में है। दरअसल काफी समय से सबवे की नीलामी चल रही थी। कई कंपनियों ने सबवे को खरीदने के लिए बोली लगाई। सबवे की शर्तों को लेकर कई कंपनियां मना कर देती थी लेकिन अब खबर है कि रोर्क कैपिटल ने सबवे को कई शर्तों के साथ खरीद लिया है। 

Jio Financial Services Share: Know Why Jio Financial Services JFS shares are hitting lower circuit everyday in hindi

सबवे  की शुरूआत 1965 में की गई थी। पिछले कुछ सालों में सबवे ने काफी अच्छा ग्रोथ किया। आज सबवे के 100 से ज्यादा देशों में 37 हजार से ज्यादा आउटलेट और रेस्टोरेंट हैं। सबवे दुनिया की सबसे बड़ी रेस्टोरेंट चेन में से एक है। हालांकि अभी तक सबवे का मालिकाना हक उसके संस्थापक परिवारों के ही पास है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी ने सौदे की शर्तों के मुताबिक मालिकाना हक वाले परिवारों को मिलने वाले अप्रत्याशित लाभ में कुछ शर्तों को बढ़ाया है। सबवे ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि यह सौदा सबवे के ब्रांड वेल्यू और  फ्रेंचाइजी बिजनेस मॉडल में रोर्क की गहरी विशेषज्ञता को जोड़ देगा। 

 रोर्क कैपिटल के बारे में कहा जाता है कि इस प्राइवेट इक्विटी फर्म के पास मैनेजेमेंट के तहत लगभग 37 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और वो फ्रेंचाइजी बिजनेस में माहिर है। रोर्क कैपिटल रेस्टोरेंट बिजनेस में बिलकुल भी नई नहीं है।  रोर्क कैपिटल के पास अभी कई रेस्टोरेंट चेन हैं जिनमें आर्बी, डंकिन और बफेलो वाइल्ड विंग्स जैसे ब्रांड शामिल हैं।

PVR Inox Share Price: Share price jumps 26 Percent in 3 months Gadar 2, Jailer did well Pathaan is Upcoming in hindi

&;

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles

Union Budget