X Subscription Fees: ब्लू टिक ही नहीं ट्विटर चलाने के भी देने पड़ेंगे पैसे, एलन मस्क करने जा रहे ये बड़ा बदलाव

X Subscription Fees: एक्स के नए मालिक एलन मस्क अब ट्विटर चलाने के लिए यूजर्स से ले सकते हैं पैसे। मस्क ने कहा है कि बॉट्स को रोकने के लिए यही एक कारगर तरीका है।

X Subscription Fees

X Subscription Fees: एक्स के मालिक एलन मस्क कंपनी में एक और बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 18 सितंबर को इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बातचीत के दौरान मस्क ने इस बदलाव के संकेत दे दिए हैं। बातचीत के दौरान एलन मस्क ने संकेत दिया कि वह एक्स को पूरी तरह से ज्वाइनिंग बेस्ड सोशल नेटवर्क प्लेफॉर्म में बदल सकते हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक मस्क के इजरायली पीएम नेतन्याहू से बातचीत में कहा कि बॉट्स की समस्या को खत्म करने का एकमात्र तरीका यही है कि इसे मेंबरशिप बेस्ड कर दिया जाए। इसके लिए एक्स पर मेंबरशिप के तौर पर मामूली सी मासिक फीस ली जा सकती है।

Jio Studios: Jio Studio is co-producing this film with Aamir Khan, this is the company's plan in hindi

मस्क ने कहा कि एक्सर सर्विस का उपयोग करने के लिए कुछ डॉलर का पेमेंट करने से बॉट्स की लागत बहुत अधिक हो जाती है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि बॉट ऑपरेटरों को हर बार नए तरीके से पेमेंट ऑप्शन का उपयोग करने की जरूरत होगी। मस्क के मुताबिक एक्स की मौजूदा प्रणाली के तहत ऑपरेशन के लिए एक बॉट की लागत बहुत कम होती है।

IDBI Bank FD scheme Amrit Mahotsav FD scheme Extended Check other FD scheme with higher interest rate in hindi

मस्क ने बॉट्स की समस्या से निपटने के लिए एक्स यूजर्स को हर महीने एक छोटी सी राशि का भुगतान करने का पहले भी सुझाव दिया था। हालांकि मस्क ने इस नई सदस्यता का समय या फीस के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी है। गौरतलब है कि एक्स के पास वर्तमान में 550 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स हैं जो रोज 100 मिलियन से 200 मिलियन तर रोजाना पोस्ट करते हैं। बताया जा रहा है कि एक्स का टेकओवर करने के बाद से कंपनी की एड सेल्स में लगभग 50% की गिरावट आई है, जिससे ऐड रेवेन्यू में गिरावट देखने को मिली है।

NEWSLETTER

Related Article

Premium Articles

Union Budget